Monday 7 October 2019

लिख लेना..!


तेरी गहरी काली आँखों की,
तारीफ़ तो सबने की होगी।
उन लोगों की सूचि में,
इक नाम मेरा भी लिख लेना॥

उन घने लहरते बालों में भी,
लोग कई उलझे होंगे।
उन लोगों के जैसे मेरी,
भी उलझन तू लिख लेना॥


कुछ ने तेरी हँसी की ख़ातिर,
अपनी खुशियाँ छोड़ी होंगी।
मेरी भी खुशियों के बदले,
अपनी खुशियाँ लिख लेना॥

कानों के उन झुमकों पर भी,
कुछ का दिल तो आया होगा।
उन झुमकों पर ऐसा करना,
दिल मेरा भी लिख लेना॥

नाक की बाली ने भी,
सबका ध्यान कभी खींचा होगा।
ध्यान अभी तक बँटा हुआ है,
मेरा, ये भी लिख लेना॥


खन-खन करती चूड़ी पर भी,
मन मचला होगा कुछ का।
ऐसा करना उन पर ये,
अंजाम मेरा भी लिख लेना॥

मेरी भी चाहत है तेरे
संग शुरु हों दिन मेरे।
अब ‘भोर’ नहीं तो नहीं सही,
इक शाम मेरी भी लिख लेना॥



©प्रभात सिंह राणा ‘भोर’


Wallpapers- Wall 1, The second one however is one of my best friend's hand. ;) 

16 comments:

  1. कोई किसी की आँखों पर मरता है, किसी को उसके बाल पसंद है, किसी को उसके नखरे पसंद आते हैं, किसी को उसके होंठ

    लेकिन असल प्रेम वहीं है जो उसकी हर खूबी-कमी को पसंद करे

    बहुत सुन्दर रचना भोर जी 🙏 सादर

     बहाने  पधारें 🙏

    ReplyDelete
    Replies
    1. जी बिल्कुल, प्रेम को परिभाषित कर पाना मुमकिन नहीं मेरे विचार से। प्रेम बेहद गहन है।

      प्रतिक्रिया हेतु बहुत-बहुत धन्यवाद!
      यूँ ही प्रेम बनाये रखिये।
      आभार! 🙏

      Delete
  2. सुंदर श्रृंगारिक वर्णन

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत-बहुत धन्यवाद!
      आशा है मेरी अन्य रचनायें भी आपके मन को भा जाएँ।

      सादर आभार!

      Delete
  3. मेरी रचना को "पाँच लिंकों का आनन्द" में स्थान देने हेतु हृदय से आभार!

    ReplyDelete
  4. प्रांजल अहसासों से भरी रचना..
    बहुत सुंदर।

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत-बहुत आभार!
      अन्य रचनाओं पर भी एक नज़र अवश्य दीजिएगा।

      Delete
  5. वाह बहुत सुंदर सरस शृंगार रचना ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. प्रतिक्रिया हेतु हृदय से आभार!
      आशा है अन्य रचनायें भी पसंद आयेंगी।
      धन्यवाद!

      Delete
  6. प्रशंसनीय

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत-बहुत धन्यवाद! हृदय से आभार। आशा है अन्य रचनाएँ भी आपके मन को भा जाएँगी।

      Delete
  7. बहुत खूब, हमारे हिंदी ब्लॉग पर भी जरूर आएं प्रेरणादायक सुविचार

    ReplyDelete
  8. बहुत बहुत सुन्दर सराहनीय

    ReplyDelete
  9. ye haath humko dede thakur .....

    ReplyDelete
  10. Thaaakur... ye haath hamka dede....

    ReplyDelete

Write your name at the end of the comment, so that I can identify who it is. As of now it's really hard for me to identify some people.
Sorry for the inconvenience..!!
Thanks..!!